IND vs AUS : एडिलेड टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, यह लाजवाब खिलाड़ी हुआ पहले टेस्ट से बाहर

सिडनी : भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए आक्रामक युवा बल्लेबाज प्रथ्वी शॉ  को भारत तथा ऑस्ट्रेलिया XI के बीच खेले जा रहे अभ्यास मैच के दौरान गंभीर चोट लग गयी जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  होने जा रही 4 मैचों की टेस्ट सिरीज के पहले मैच से बाहर होना पड़ा। प्रथ्वी को जाँच के लिये अस्पताल में भारती कराया गया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वा तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने ट्वीट कर प्रथ्वी की जल्द वापसी के लिया प्रार्थना की।


 दरअसल शमी कि गेंद पर ऑस्ट्रेलिया XI के सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रयान्ट ने डीप मिडविकेट पर  छक्का मारने का प्रयास किया लेकिन गेंद सीमारेखा  पर खड़े प्रथ्वी शॉ के हाथ पर चली गयी मगर कैच लेने के प्रयास में उनका बांया पैर तेजी से मुड़ गया जिसके कारण उनके टखने में गंभीर चोंट आ गयी जिसके कारण गेंद छिटक कर सीमारेखा के बाहर चली गयी और छक्का हो गया।

                  

इस खबर कि सूचना भारतीय कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के द्वारा दी - 

प्रथ्वी शॉ ने किया है टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन 

प्रथ्वी ने अपने टेस्ट कैरियर की शुरुआत बहुत ही शानदार तरीके से की है उन्होंने अब तक खेले दो टेस्ट मैच की तीन इनिंग में 118.5 की शानदार औसत से 237 रन बनाये हैं जिसमें उन्होंने 1 शतक व 1 अर्धशतक भी जड़ा।मात्र 19 वर्ष की आयु में प्रथ्वी ने अपने आने वाले भविष्य का चित्र दिखा दिया है. प्रथ्वी ने ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ भी पहली इनिंग में अर्धशतक जड़कर ऑस्ट्रलियाई खेमे में खलबली मचा दी है।



Post a Comment

0 Comments