विराट कोहली नंबर एक पर बरकरार

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर बने हुए हैं कोहली को आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत में दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 123 रन बनाने से 14 अंक मिले उनके कुल 934 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर चल रहा है 

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन से 19 अंक पीछे विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में 91 रन बनाए थे जिससे उनके कुल 915 अंक वहीं भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं ऋषभ ऑस्ट्रेलिया में अच्छे खेल के कारण 11 स्थानों के लाभ के साथ ही 48 में नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि कप्तान अजिंक्य रहने दो पायदान के ऊपर आकर शीर्ष 15 में पहुंच गए हैं.

न्यूजीलैंड के टॉम लैथम नाबाद 264 रन की अपनी पारी के कारण 15 पायदान की उछाल लगाकर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए. दूसरी और गेंदबाजी की बात करें तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी 11 वे स्थान पर आ गए हैं. पर्थ टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे नाथन लियोन कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर है. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने कैरियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए बुमराह पांच पायदान ऊपर आकर 28 में नंबर पर पहुंच गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के जॉस हेज़लवुड दो पायदान चढ़कर नौवें और मिशेल स्टार्क एक पायदान चढ़कर 15 स्थान पर है. बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढ़कर 12वे में और कप्तान टिम पेन नौ पायदान चढ़कर 46 वें स्थान पर पहुंच गए. श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुशल मेंडिस क्रमशः 16 तथा आठवें स्थान पर है.

Post a Comment

0 Comments