भार्गव हॉस्पिटल में आयकर का छापा

कानपुर: कर उपवंचना के मामले में आयकर विभाग ने भार्गव हॉस्पिटल पर छापेमारी की है. छापेमारी में विभाग को कर उपवंचना से जुड़े कई अहम सबूत मिले हैं विभाग की ओर से यह कार्यवाही सिविल लाइंस स्थित भार्गव  हॉस्पिटल तथा  सिविल लाइंस स्थित भार्गव हॉस्पिटल के मालिक (सतीश भार्गव व संजीव भार्गव) के घर पर की गई.

 आयकर के उच्च अधिकारी के मुताबिक विभाग को लगातार टैक्स चोरी की सूचना मिल रही थी जिसके बाद विभाग ने शुक्रवार को छापे की कार्यवाही की. विभाग ने छापेमारी देर शाम शुरू की जिससे हॉस्पिटल के मालिक सतीश भार्गव व संजीव भार्गव मिल सके.

 सूत्रों के अनुसार आयकर अधिकारी लगातार सतीश भार्गवा एवं संजीव भार्गव से पूछताछ कर रहे हैं विभाग की ओर से यह कार्यवाही प्रधान आयकर निर्देशक अमरेंद्र कुमार के निर्देशन में सहायक आयकर आयुक्त अंकित तिवारी तथा अमरेंद्र शिवनाथ ने टीम बनाकर की.

 सबूतों में सभी जगहों से हार्ड डिस्क सहित अन्य दस्तावेजों को जप्त कर लिया है यह कार्यवाही देर रात तक जारी रही. विभाग को लगातार शिकायत मिल रही थी कि मरीजों से सुविधा जांच और इलाज का पूरा पैसा वशूला जा रहा था लेकिन आयकर को मालिक आय कम कर के दिखा रहा था. वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग को खलासी लाइन स्थित घर की जानकारी नहीं थी जब सिविल लाइंस वाले घर में छापा पड़ा तो वहां से दूसरे घर की जानकारी मिली तब तीसरी टीम को रवाना किया गया.

Post a Comment

0 Comments