डब्ल्यू वी रमन बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के नए कोच

पूर्व भारतीय ओपनर डब्ल्यू वी रमन को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है उन्हें और भारतीय पुरुष टीम के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन को गुरुवार को इंटरव्यू के बाद इस पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था.
बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक बाद में गैरी क्रिस्टन पर तरजीह देते हुए रमन के नाम पर मुहर लगा दी गई जबकि चयन प्रक्रिया को लेकर प्रशंसकों में आपसी मतभेद है. 

बीसीसीआई की तदर्थ समिति में शामिल पूर्व कप्तान कपिल देव,अंशुमन गायकवाड और रंगास्वामी ने बोर्ड से कर्स्टन और रमन के नामों की सिफारिश की थी 

फिलहाल डब्ल्यू वी रमन बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं. 

एक अधिकारी ने कहा कि पहले इस पद के प्रमुख उम्मीदवार  गैरी कर्स्टन थे लेकिन वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  के कोच  के रूप में अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं हुए सूत्रों की मानें तो उन्हें ऐसा करने के लिए मनाने के प्रयास किए गए.
इस पद के लिए 28 आवेदन मिले थे जिसमें से चुने गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया जिसमें वेंकटेश प्रसाद,मनोज प्रभाकर और कल्पना वेंकटॉचर शामिल रहे. 

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक 3 लोगों से निजी तौर पर मिलकर साक्षात्कार लिया गया वहीं गैरी कर्स्टन सहित 5 आवेदकों से स्काइप पर एक से फोन पर इंटरव्यू लिया गया कर्स्टन जब कोच थे तभी भारतीय पुरुष टीम ने 2011 विश्व कप जीती थी वह 2008 से 2011 तक 3 वर्षों के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे इसके बाद उन्होंने 2011 से 2013 तक साउथ अफ्रीका की कोचिंग की.

Post a Comment

0 Comments